Little Known Facts About रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ.

Wiki Article



(और पढ़ें : नुकसानदेह है शराब, बढ़ा सकती हैं कैंसर का जोखिम)

विदेश की खबरें

Be sure to study product packaging thoroughly prior to acquire and use. The outcomes from the items will differ from person to person. No unique end result needs to be found as typical.

कोलेस्ट्रॉल की समस्या और दिल की बीमारी का खतरा किसी को भी हो सकता है। ऐसे में वक्त रहते इस पर ध्यान देना जरूरी है। कुछ लोगों को यह जानकर हैरानी हो सकती है कि यहां रेड वाइन पीने के फायदे हो सकते हैं। एनसीबीआई (नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इंफॉर्मेशन) की ओर से प्रकाशित एक शोध में यह पाया गया कि रेड वाइन में रेस्वेराट्रोल, प्रोएन्थोसायनिडिन व क्वार्सेटिन आदि एंटीऑक्सीडेंट घटक होते हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)

तंदरुस्तीकोल्ड शॉक रिस्पांस के कारण और लक्षण

उच्च एस्ट्रोजन (महिला हार्मोन) का स्तर कैंसर कोशिकाओं की वृद्धि को प्रोत्साहित करता है जो एल्कोहोल के सेवन से और बढ़ जाता है। हालांकि, रेड वाइन में मौजूद एआईएस (एरोमाटेज इनहिबिटर्स) एस्ट्रोजन के स्तर को कम करता है और रजोनिवृत्ति के करीब पहुंच रही महिला में टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाता है।

वे इसकी एंटीऑक्सीडेंट शक्ति से लेकर, अवसाद को कम करने, स्तन कैंसर, मनोभ्रंश और प्रोस्टेट कैंसर से बचाव करते हैं, और अन्य जो मुझे नीचे मिलेंगे.

सीमित मात्रा में रेड वाइन का सेवन फेफड़ों को भी स्वस्थ रखने में मदद कर सकता है। इस बात की पुष्टि एनसीबीआई की वेबसाइट पर मौजूद एक रिसर्च से होती है। इस शोध के मुताबिक, ऑक्सीडेंट प्रभाव से संपर्क में आने click here से फेफड़ों को नुकसान पहुंच सकता है और इस कारण फेफड़ों की कार्यक्षमता भी प्रभावित हो सकती है।

अंडाणु फ्रीज करवाने के लिए लड़ रही है चीन की एक अविवाहित महिला

कई विशेषज्ञों का मानना है कि फर्मेंटेड फूड्स गट हेल्थ एक लिए फायदेमंद होते हैं। सिरके कब्ज और पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए फायदेमंद माने जाते हैं। ऐसे में रेड वाइन विनेगर भी इसमें आपकी मदद कर सकता है। साथ ही, ड वाइन विनेगर में मौजूद प्रोबायोटिक्स माइक्रोबायोम और हमारे पाचन तंत्र को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Interactions of wine consuming with omega-3 fatty acids in people with coronary heart problems: a fish-like influence of reasonable wine ingesting

विभिन्न स्त्रोतों से आगे बढ़ने की सोच रहेगी. प्रबंधकीय कार्य सधेंगे. कला प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप रहेगा. आर्थिक पक्ष संवरेगा. आवश्यक कार्यों में निरंतरता बनाए रखेंगे. वाणिज्यिक प्रयासो में सक्रियता आएगी.

कृपया ध्यान रखें कि यह मात्रा व्यक्ति के स्वास्थ्य पर भी निर्भर करती है। शराब के सेवन को बढ़ावा नहीं देते हैं, इसलिए जो भी व्यक्ति इसका सेवन करना चाहता है, उसे पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

Report this wiki page